Uncategorized

घर पर भूलकर भी ना रखे ये चीजे Vastu tips for attracting money

दोस्तों नुकसान घाटा या दुर्भाग्य ऐसी यह शब्द हमारे दिल में तीर की तरह चुभते हैं।
हमारे मित्र के यहां पर एक डाइनिंग टेबल आया वह टेबल कांच का था। वास्तु शास्त्र के अनुसार कांच का टेबल कांच का डाइनिंग टेबल अच्छा नहीं माना जाता।
जब से वह कांच का टेबल लेकर आए तब से उनके परिवार में समस्याएं शुरू हो गई। एक दिन मेरा वहां पर जाना हुआ। तो मैंने उनसे कहा कि आपके घर की महिलाओं को तकलीफ रहती होगी खासतौर पर कमर दर्द की शिकायत। उन्होंने कहा बिल्कुल सही ऐसा ही होता है। जब से यह टेबल आई है तब से हमें यह प्रॉब्लम है। हमारे उन्हीं मित्र ने यह वीडियो बनाने का आग्रह किया है। तो आज हम ऐसी चीजों के बारे में बात करेंगे जिन्हे घर में नहीं रखना चाहिए

घर में कांटेदार पौधा नहीं रखना चाहिए और घर के दरवाजे पर तो बिल्कुल भी नहीं। यह वास्तु शास्त्र के अनुसार भी बुरा माना जाता है और व्यवहारिक रुप से भी अच्छा नहीं होता। इसके पीछे एक छोटी सी कहानी है एक बार एक उदंडी बालक जो अपने पिता की बात नहीं मानता था। एक उसने अपने घर के दरवाजे पर बबूल का पेड़ लगाया उसके पिता ने कहा भी मना भी किया। परंतु वह नहीं माना कुछ सालो बाद वह चोर बन गया एक बार उसे राजा के सैनिक पकड़ने आए वह तेजी से घर से भागकर निकला। लेकिन उसके कपड़े उसी बबूल के पेड़ में फस गए जिसे उसने बोया था और वह पकड़ा गया। तब से यह कहा जाने लगा कि घर में दरवाजे पर कटीले पौधे कभी नहीं लगाने चाहिए। लोग कैक्टस का पौधा अपने घर में सजावट के लिए लगाते हैं परंतु ज्यादा कैक्टस के पौधे नहीं लगाने चाहिए इससे स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है
घर में टूटी फूटी चीजें नहीं रखनी चाहिए या तो उन्हें ठीक करा लें और या फिर उन्हें कूड़ेदान को समर्पित कर ले क्योंकि जो चीजें आपके आंखों के सामने रहती हैं वह चीज है आपके दिमाग में भी जगह पड़ती है जैसे एक अव्यवस्थित कमरा आपको बेचैन करता है।
इसके बाद है घर के अंदर टूटी हुई खराब घड़ी इलेक्ट्रॉनिक व इलेक्ट्रिकल वस्तुएं घड़ी शुक्र ग्रह का प्रतिनिधित्व करती है। हमने इस पर एक वीडियो भी बनाई है जिसे आप जाकर देख सकते हैं कि घड़ी के द्वारा कैसे आप इच्छापूर्ति कर सकते हैं। आपको खड़ी खराब होने पर शुक्र का दोष लगता है। इलेक्ट्रिकल वस्तुएं खराब होने पर शनि का दोष लगता है और इलेक्ट्रिक वस्तुएं जैसे कूलर पंखा बिजली का बल्ब आदि के खराब होने से मंगल दोष लगता है। आपने देखा होगा कि ज्यादातर मैकेनिक को की गाड़ियां खराब रहती है। डॉक्टरों का स्वास्थ्य खराब रहता है। टीवी रिपेयर करने वाले के घर का खुद का टीवी खराब पड़ा होता है। ऐसा क्यों यह इसलिए क्योंकि उनके घर नहीं उस चीज के कंपोनेंट पड़े होते हैं जो नेगेटिव इफेक्ट देते हैं अगर घर का टीवी खराब है तो उसे ठीक करने का टाइम ही नहीं मिलेगा।
इसके बाद एक और चीज है घर में फटे पुराने कपड़े नहीं रखनी चाहिए अगर आप इसे पहन रहे हैं तो इन्हें सील लेना चाहिए क्योंकि कपड़े शुक्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। यदि फटे हुए कपड़े आप अपने घर में रखेंगे तो धनसंपदा में कमी आएगी। अमीर लोगों को आपने अक्सर देखा होगा कि वह अपने पुराने कपड़े दान कर देते हैं क्योंकि अगर घर में फटे पुराने कपड़े रहते हैं तो यह मानसिक रूप से तकलीफ देते हैं।
घर में इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि कौन सी पेंटिंग लगाई जाए और कौन सी नहीं। इस पर हमने एक अलग से वीडियो भी बनाया है आप चाहे तो जाकर देख सकते हैं। बहुत सारी ऐसी पेंटिंग है जैसे युद्ध की पेंटिंग, डूबते जहाज की, हिंसक जानवरों की शिकार करते हुए, इस तरह की पेंटिंग घर में लगाने से लोगों के बीच में सामान्य से कम हो जाता है और झगड़े बढ़ जाते हैं।

आजकल लोग फटी हुई जींस या फटे हुए कपड़े पहनने का फैशन है। देखिए थोड़े समय के लिए पहनना ठीक है लेकिन इसका लॉन्गटन में यह नुकसान देता है।
आप इस प्रयोग को करके देखिएगा कि जिस दिन आप फटी हुई जींस पहनेगे उस दिन आप का खर्चा ज्यादा होगा। क्योंकि शुक्र के कुप्रभाव के कारण पैसा आपकी जेब से निकलने के लिए बेताब होगा।

अक्सर लोगों ने अपने बड़े बुजुर्गों से यह कहते सुना होगा कि घर में मकड़ी का जाला नहीं होना चाहिए। इसे अच्छा इसलिए नहीं माना चाहता क्योंकि अगर घर में मकड़ी का जाला है तो इसका मतलब यह है कि घर में साफ सफाई नहीं हो रही है। ज्योतिष के अनुसार अगर घर में साफ सफाई नहीं है तो शुक्र दोष पैदा होगा और यदि शुक्र दोष पैदा होगा तो आर्थिक स्थिति खराब होगी ही होगी। शास्त्रों में भी मकड़ी के जाले को अशुभ माना गया है घरों में ढंग से सफाई ना होने के कारण मकड़ी के जाले बन जाते हैं इसके साथ ही वैज्ञानिक रूप से भी यह माना जाता है कि मकड़ी एक जहरीला प्राणी है। इसके घर में रहने के कारण वातावरण में नेगेटिविटी पैदा होती है। वास्तु के अनुसार यदि मकड़ी का जाला घर में है तो पैसे की हानि होती है और अगर ऑफिस या व्यापारिक संस्थान पर है तो व्यापार में घाटा होता है।
एक और बात जो खास ध्यान रखने वाली है यदि आप हिंदू हैं और आपके घर में मूर्ति पूजा होती है तो खंडित मूर्ति घर में कभी नहीं रखनी चाहिए क्योंकि यह बहुत बड़ी नेगेटिविटी होती है यदि मूर्ति टूट गई है तो आप इसे विसर्जित कर दें किसी नदी में सबसे अच्छा यही होता है
दोस्तों इसी तरह काम की जानकारी हम लाते रहेंगे हमारे चैनल को सब्सक्राइब कीजिए गा और बैल आइकन जरूर दबा दीजिएगा धन्यवाद दोस्तों

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *